Halloween party ideas 2015


देहरादून :


कॉमन सर्विस सेंटर पर लेबर कार्ड के बनाए जाने को लेकर आम जनता और वीएलई अत्यन्त उत्साहित है.कॉमन सर्विस सेंटर द्वारा उपलब्ध कराई गई इस सेवा के विषय में  प्रोजेक्ट मैनेजर पवन गैरोला और कॉमन सर्विस सेंटर सचिव ललित बोरा ने बताया की आम जनता को फायदा पहुंचाने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर के मैनेजर 06 माह से इस प्रयास में लगे थे .
 श्रम विभाग के द्वारा दिए जाने वाले श्रम कार्ड का कार्य कॉमन सर्विस सेंटर को मिल जाए, जिससे वीएलई के द्वारा आम जनता को और मजदूरों को फायदा पंहुचाया जा सके. इस दिशा में वह लगातार काम करते रहे और प्रस्ताव बनाकर विभाग से बातचीत की अंततः सफलता प्राप्त करते हुए ,बीते सप्ताह कॉमन सर्विस सेंटर ने अपने समस्त वीएलई को उत्तराखंड में यह कार्य उपलब्ध करा दिया.
 उन्होंने बताया की जहां पहले लेबर कार्ड बनाने के लिए आम जनता को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता था .वही अब मात्र 150 रुपए में उनको लेबर कार्ड उपलब्ध हो सकेगा.  इसके लिए उन्हें अपने क्षेत्र में स्थित कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा और सभी जरूरी कागजात उपलब्ध कराने होंगे.
 बहुत दिनों से राज्य में कॉमन सर्विस सेंटर के इस कार्य कार्य लेने की होड़ विभिन्न राजनीतिक दलों में मची हुई है इस पर उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रोजेक्ट मैनेजर और उनकी टीम ने अथक प्रयास किया है इसके पश्चात यह कार्य संभव हो पाया है.

Post a comment

Powered by Blogger.