Halloween party ideas 2015


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अगले महीने होने वाली JEE-Mains और NEET-UG परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या में काफी वृद्धि की है।COVID -19 महामारी के कारण  सोशल डिस्टेंस  की जरूरतों को पूरा करने के लिए, JEE-MAIN के मामले में परीक्षा केंद्रों की संख्या 570 से 660 तक बढ़ा दी गई है और NEET-UG 2020 के लिए 2 हजार 546 से 3 हजार 843 तक। इसके अतिरिक्त, में जेईई-मेन्स के मामले में, पाली की संख्या 8 से बढ़ाकर 12 कर दी गई है। प्रति पाली उम्मीदवारों की संख्या भी 1 लाख 32 हजार से घटाकर 85 हजार कर दी गई है।

इस साल लगभग 8 लाख 50 हजार उम्मीदवारों ने जेईई-मेन्स के लिए पंजीकरण किया है जबकि NEET-UG के लिए पंजीकरण की संख्या लगभग 16 लाख है। परीक्षा हॉल के अंदर उचित सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए, उम्मीदवारों को जेईई-मेन्स के मामले में वैकल्पिक सीटों पर बैठाया जाएगा। एक अन्य एहतियाती कदम के रूप में, एक कमरे में NEET-UG टेस्ट लेने की अनुमति देने वाले उम्मीदवारों की संख्या 24 से घटाकर 12 कर दी गई है। परीक्षा हॉल के बाहर सामाजिक गड़बड़ी सुनिश्चित करने के लिए, उम्मीदवारों के प्रवेश और निकास को रोक दिया गया है। परीक्षा केंद्रों के बाहर पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं ताकि उम्मीदवार सामाजिक सुरक्षा मानदंडों का पालन कर सकें।

अभ्यर्थियों को उचित  सोशल डिस्टेंस  के लिए "Do's Don and Don'ts" के बारे में मार्गदर्शन करते हुए सलाह भी जारी किए गए हैं। एनटीए ने उम्मीदवारों की स्थानीय आवाजाही के लिए राज्य सरकारों को भी लिखा है ताकि वे अपने परीक्षा केंद्रों पर समय पर पहुंच सकें। JEE-Mains परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित की जानी है, जबकि NEET-UG इस साल 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी।
 

Post a comment

Powered by Blogger.