Halloween party ideas 2015

ऋषिकेश :  




बीती  रात्रि  से  झमाझम बारिश से  नदी, नालों के  उफान से ग्रामीणों की मुसीबतें बढ गयी  है । जहां  बाढ़ का पानी खेतों में घुस गया। सड़कें जलमग्न हो गईं। कुछ स्थानों पर भू-कटाव से खेत बाढ़ के पानी में बह गये  मंगलवार  देर रात्रि  से हो रही झमाझम बारिश का असर बुधवार सुबह दिखायी दिया।

श्यामपुर क्षेत्र में वनों से सटे रुषाफार्म, भट्टोंवाला, गुमानीवाला में बंगाला नाला, गोयला नाला, सेवला नाले उफान पर आने से बारिश का पानी ओवरफ्लो होकर खेतों में घुस गया। पांडेय प्लाट में बाढ़ के पानी से सड़कें लबालब रहीं। भल्लाफार्म में बाढ़ के चलते कृषि भूमि के कटाव का खतरा हो गया है। गढ़ी मयचक में बरसाती नाले के उफनने से आसपास बाढ़ का पानी घरों मे  घुस गया।

बाढ़ के पानी और बारिश से यहां इंदिरा राष्ट्रीय बाल विकास विद्यालय की बाउंड्रीवाल  ढह गई। गनीमत रही कि इसकी चपेट में कोई नहीं आया। बारिश में सौंग नदी के रौद्र रूप में आने से गौहरीमाफी, साहबनगर, चकजोगीवाला में बाढ़ जैसे हालात रहे। जहां  सड़कें और खेत जलमग्न हो गये ।  वहीं छिदरवाला मे  हाईवे किनारे रह ग्रामीणो के घरों मे बारिश का पानी  घुस गया । वहीं गौहरीमाफी में सौंग नदी का पानी कुछ घरों में घुस गया।

Post a comment

Powered by Blogger.