Halloween party ideas 2015


  मोदी 2.0 का एक साल बेमिसाल: नरेश बंसल कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त उपाध्यक्ष बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति ।

  • राज्य मे डबल इंजन की सरकार ने किए विकास मे नए मिल के पत्थर स्थापित ।
  •  03 साल मे राज्य सरकार ने 85% घोषणापत्र को किया :नरेश बंसल

आज दिनांक 8 जुलाई को 20 सूत्री कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति उत्तराखंड सरकार के  उपाध्यक्ष ( कैबिनेट मंत्री स्तर ) श्री नरेश बंसल ने काशीपुर विधानसभा की वर्चुअल रैली को संबोधित किया।

श्री नरेश बंसल  ने यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराया।उन्होने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व वाली भारत सरकार 2.0 ने 01 साल के सफलतापूर्वक कार्यकाल मे अनेक उपलब्धियां तथा सफलताएं शामिल है ।
श्री नरेश बंसल  ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों में सर्वप्रथम विश्वव्यापी कोरोना महामारी से उत्पन्न हुए संकट से भारत की अविश्वसनीय लड़ने की क्षमता का उल्लेख किया है कि किस प्रकार भारत देश अन्य देशों के मुकाबले ज्यादा बेहतर तरीके से कोरोना को काफी हद तक रोकने में सफल रहा जबकि मेडिकल सुविधाओं तथा अत्याधुनिक सुविधाओं से संपन्न देश जैसे अमेरिका, इटली, फ्रांस ने भी कोरोना के आगे घुटने टेक दिए वहीं भारत अपने पूर्व निर्धारित योजनाओं के चलते कोरोना से लड़ने में अग्रणी रहा है और विश्व में प्रशंसा भी हासिल कर चुका है।
उन्होंने आगे कहा कि श्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व वाली भारत सरकार में आम भारतीय ज्यादा सुरक्षित है भारत की सीमाएं पूर्ण तरह से सुरक्षित हैं। चीन से सीमा विवाद में भी भारत चीन को साफ-साफ कड़े शब्दों में आगाह कर चुका है कि विस्तार वाद को लेकर वह भारत पर महत्वकांक्षी निगाहें ना रखें अन्यथा परिणाम गंभीर होगे। चीन से व्यापार भी अब भारत सीमित कर रहा है तथा भारत सरकार ने चीन की बहु प्रचलित 59 एप्स कैसे टिक टॉक, यूसी ब्राउजर प्रतिबंधित करके चीन को करारा झटका पहुंचाया है।
अन्य सरकारी गैर सरकारी औडर ,टेंडर से चीन से हटा लेना चीन पर डिजिटल व आर्थिक स्ट्राइक है। श्री बंसल जी ने सीमा पर भी चीनी सैनिकों से झड़प में शहीद जवानों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है तथा चीन के 40 से अधिक सैनिकों के भारतीय सैनिकों द्वारा मारे जाने पर  व अपनी भूमि मे न घुसने न देने पर गर्व भी किया है। श्री बंसल ने काशीपुर विधान सभा व रुद्रपुर के किसानों व उद्योगपतियों का भी अभिनन्दन किया जिन्होंने नुकसान की चिंता न करते हुए चीन को दिए ओङर कैसिल   किए ।

अपने भाषण में श्री बंसल  ने केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धियां बताई जिसमें सबसे पहले कश्मीर में आजादी से चली आ रही 370 व 35ए धारा को हमेशा के लिए समाप्त करके कश्मीर के नागरिकों का जीवन आसान और सरल बना दिया ।लोग कहते थे कि नही हो पाएगा वो हुआ।
उन्होंने कहा कि यह भारत के प्रधानमंत्री रह चुके स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई  ,अशोक सिंहल  समेत करोडों,हिन्दुओं का एक सपना था जो आज पूरा हुआ है,अयोध्या में राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बनना सुनिश्चित हुआ है तथा मुस्लिम समाज में व्याप्त सामाजिक बुराई तीन तलाक को अपराध घोषित कर इस कुरीति को समाप्त किया जिससे मुस्लिम महिलाओं को गर्व से तथा सम्मान से जीने का अवसर प्राप्त हुआ है .
 उन्होंने आगे कहा कि  Vocal for local अभियान के जरिए हमें आत्मनिर्भर बनना होगा तथा विदेशी उत्पादों का उपयोग समाप्त करना होगा।
 माननीय मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत  के नेतृत्व वाली उत्तराखंड सरकार की उपलब्धियां बताते हुए श्री बंसल जी ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं में बहुत हुनर है तथा युवाओं को अवसर दिए जाने की प्राथमिकता रखते हुए पीएमकेवीवाई के तहत 21543 युवाओं की ट्रेनिंग दी गई तथा 8290 युवाओं  को रोजगारणण मिला पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने होमस्टे से ग्रामीण पर्यटन को मजबूती दिलाई है .
अब तक 2100 होमस्टे पंजीकृत हो चुके हैं तथा भविष्य में और अधिक पंजीकृत होंगे आगे उन्होंने बताया कि उत्तराखंड फिल्म शूटिंग का हब बनकर सबके सामने उभरा है .
पिछले 2 सालों में 220 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग हुई है नेशनल फिल्म अवार्ड में उत्तराखंड को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड भी मिल चुका है इसी तरह महिला सशक्तिकरण के तहत 82062 महिलाओं को गैस परियोजना द्वारा लाभ पहुंचाया गया है तथा महिला समूह को ₹5 लाख तक का ऋण उपलब्ध कराया गया है।
उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत  के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार ने 3 साल मे अपने घोषणापत्र का 85% काम पुर्ण किया है एसी भरष्टाचार मुक्त व सफल सरकार देने के लिए मुख्यमंत्री  व मंत्री मंडल के सभी मंत्रीगणों को साधुवाद ।भाजपा ने जो कहा वो किया है । सबका साथ सबका विकास को हम प्रतिबद्ध है।
अपने संबोधन के अंत में श्री बंसल  द्वारा   प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी  के वक्तव्य को दोहराया गया की "हमारे एक हाथ में कर्म और कर्तव्य है तो दूसरे हाथ में सफलता सुनिश्चित है स्वस्थ रहिए सुरक्षित रहिए जागृत रहिए जागरूक रहिए"
 श्री बंसल  ने कोरोना संकट काल मे राज्य वासियों को उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हुए अपना संबोधन समाप्त किया।
वर्चुअल रैली में माननीय विधायक काशीपुर श्री हरभजन सिंह चीमा जी , श्रीमती उषा चौधरी मेयर,श्री शिव अरोड़ा जिला अध्यक्ष , महामंत्री  श्री विवेक सक्सेना एवं श्री हिमांशु बिष्ट ,प्रदेश उपाध्यक्ष खिलेंद्र चौधरी, प्रदेश  मंत्री श्री आशीष गुप्ता, राजीव अग्रवाल ,  मंडल अध्यक्ष श्री मोहन बिष्ट एवं श्री बबलू , श्री धर्मवीर चौधरी ,नरेंद्र मानस, श्रीराम महरोत्रा, श्री उपेंद्र बग्गा, श्री गिरीश तिवारी एवं समस्त पदाधिकारी,  मंडल अध्यक्ष, पार्षद, जिला पंचायत सदस्य आदि जेष्ठ श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं ने तथा आम जनता ने प्रतिभाग किया।







एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.