Halloween party ideas 2015


जॉलीग्रांट अस्पताल में एक व्यक्ति की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है .
नोडल ऑफिसर डॉ संजय दास के अनुसार , यह मरीज़ 20 जून को रूड़की से जॉलीग्रांट अस्पताल कार्डियक विभाग में आया था . संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर, 24 जून को इन्हे covid-19 वार्ड में आईसोलेट किया गया.
30 जून, 2020 को इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है .आज कार्डियक विभाग के 9 व्यक्तियों को क्वारेंटीन किया गया है . जिसमे पीजी डॉक्टर्स , नर्सिंग स्टाफ सहित एडमिनिस्ट्रेशन का भी व्यक्ति है।


 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में 2 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए दोनों पेशेंट स्थानीय निवासी हैं। इनमें एक एम्स संस्थान के कोविड वार्ड में तैनात बाल रोग विभाग के सीनियर रेडिडेन्ट भी शामिल हैं। संस्थान की ओर से सभी कोविड पॉजिटिव पेशेंट के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।
 एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल जी ने बताया कि संस्थान में की गई सेंपलिंग में 2 लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि प्रयाग रेजिडेंसी आमबाग, टिहरी विस्थापित पशुलोक ऋषिकेश निवासी एम्स संस्थान के 33 वर्षीय चिकित्सक बुखार व गले में खराश की शिकायत के साथ बीती 29 जून को एम्स इमरजेंसी में आए थे, जहां उनका कोविड सेंपल लिया गया था व उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था। जिनकी रिपोर्ट मंगलवार देरशाम कोविड पॉजिटिव आई है। इसके बाद उन्हें आइसोलेशन से एम्स के कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। गौरतलब है कि बाल रोग विभाग के ये चिकित्सक बीते माह 21 जून से एम्स के कोविड वार्ड में नियमित ड्यूटी पर थे।  दूसरा मामला मनसादेवी,ऋषिकेश क्षेत्र का है। मनसादेवी निवासी 25 वर्षीया महिला की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है। महिला का बीती 25 जून को एम्स में सेंपल लिया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला को एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। गौरतलब है कि महिला का 10 वर्षीय पुत्र की रिपोर्ट तीन दिन पूर्व 29 जून को कोविड पॉजिटिव आ चुकी है,जिसका एम्स के कोविड वार्ड में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि अन्य सभी मामलों के बाबत संस्थान की ओर से स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।





Post a comment

Powered by Blogger.