Halloween party ideas 2015





उत्तराखंड में आज कोरोना पॉजिटिव के 78 मामले आए हैं।  जिसे मिलाकर उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के कुल मामले अब 3686 हो गए हैं। जिसमें सक्रिय केसों की संख्या 736 है आज 11 लोग ठीक हो चुके है, रिकवर मामलों की संख्या 2867 है। अभी तक 50 लोगों मृत्यु हो चुकी है आज 1815 लोगों के सैंपल रिपोर्ट  नेगेटिव पाए गए हैं।  उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के ठीक होने की दर 77.78 हो गयी है। आज देहरादून जनपद से 12, हरिद्वार से 22,  पौड़ी से 03, उधम सिंह नगर से 34, टिहरी  से 05 और  उत्तरकाशी से 02 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

 इनमें से 03 हेल्थ केअर वर्कर है, 30 व्यक्ति पहले से संक्रमित व्यक्तियों  के संपर्क में  आने से कोरोना के शिकार हुए हैं, 31 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री ज्ञात नहीं है, बाकी सब प्रवासी उत्तराखंड है।
पलटन बाजार में सेल्समैन को कोरोना, दुकानें कराई बंद

पलटन बाजार में जूते-चप्पल की दुकान का कर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया। इस पर पचार दुकाने बन्द करायी गयी। व्यापारियों ने मांग की हैंकि बन्द दुकानों के कर्मचारियों का टेस्ट कराया जाए।
बता दें कि आज देहरादून में कोरोना के कुल 12 केस आये है। इधर पलटन बाजार मे कोरोना संक्रमित व्यक्ति के पाए जाने के बाद व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में एक व्यक्ति की कोविड सेंपल रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। जो कि एम्स संस्थान के कोविड आइसोलेशन वार्ड में पोस्टेड नर्सिंग ऑफिसर हैं। नर्सिंग ऑफिसर को कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है,  इस बाबत संस्थान की ओर से स्टेट सर्विलांस ऑ​फिसर को सूचित कर दिया गया है।
एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल जी ने बताया कि संस्थान में की गई सेंपलिंग में एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है।
 उन्होंने बताया कि अमित ग्राम, गुमानीवाला ऋषिकेश निवासी एक 27 वर्षीय व्यक्ति जो कि एम्स के कोविड आइसोलेशन वार्ड में बतौर नर्सिंग ऑफिसर तैनात हैं। उन्हें बीती 9 जुलाई से बुखार व शरीर में दर्द की शिकायत थी,लिहाजा वह तीन दिन होम आइसोलेशन में रहे। बुखार व शरीर में दर्द की समस्या बढ़ने पर वह 12 जुलाई को एम्स इमरजेंसी में पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उनका कोविड सेंपल लिया व उन्हें इमरजेंसी में भर्ती रखा गया। सेंपल रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें एम्स के कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित मामलों के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है ।

Post a comment

Powered by Blogger.