Halloween party ideas 2015



राजीव गांधी पंचायत राज संगठन (RGPRS) ने डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए मांग की ।

आज राजीव गांधी पंचायत राज संगठन,युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुंवर सिंह भंडारी से मुलाकात करके जनता की समस्याओं से अवगत कराया । संगठन के संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि डोईवाला  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  में जो अल्ट्रासाउंड मशीन है वह काफी पुरानी टेक्नोलॉजी की है और इस अल्ट्रासाउंड में केवल एक ऑपरेटर कर्मचारी तैनात है जब कभी यह ऑपरेटर कर्मचारी  छुट्टी पर  होता है  तो सामुदायिक केंद्र  में  अल्ट्रासाउंड की मशीन जनता के लिए  पूर्णता बंद रहती है  और जनता को  बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता है । इस विषय में मोहित उनियाल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मांग की  है कि समय अल्ट्रासाउंड मशीनों के साथ-साथ और जो भी मशीनें डोईवाला स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र में उपलब्ध है उन सभी मशीनों पर कम से कम 2 ऑपरेटर  की तैनाती की जाए और एक्सरे मशीन जो स्वास्थ्य  सामुदायिक केंद्र में उपलब्ध है वह ज्यादा समय खराब रहती है । जिसके कारण गरीब जनता परेशान रहती है और वर्तमान समय में तो स्वास्थ्य केंद्र रेफेर सेंटर बनकर रह गया है ।
   मोहित उनियाल ने बताया कि रोजाना गरीब लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होता रहता है । उन्होंने अधिकारी से निवेदन किया कि डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जल्द से जल्द एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड की डिजिटल मशीनें की व्यवस्था शासन प्रशासन के द्वारा कराई जाए ताकि डोईवाला की जनता को और परेशानी का सामना ना करना पड़े ।
इस मौके पर युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी ने कहा कि डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ना तो सभी प्रकार के टेस्ट हो रहे हैं और ना ही नियमित रूप से लोगों को इलाज ही मिल पा रहा है यहां पर जो गरीब जनता किसी टेस्ट वह इलाज के लिए अस्पताल में आती है उन सबको हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट के लिए रेफर कर दिया जाता है । जिस कारण डोईवाला की गरीब जनता निराश होकर अपना इलाज नहीं करा पा रही है । डोईवाला की जनता को माननीय मुख्यमंत्री जी से बहुत आशाएं हैं किंतु राज्य सरकार इस और कोई ध्यान नहीं दे रही है जिससे कि डोईवाला की जनता को निरंतर संघर्ष करना पड़ रहा है  ।
युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी ने कहा कि यदि जल्द ही डोईवाला स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र की स्थिति में सुधार नहीं आता है तो संगठन द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा । इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष एनएसयूआई सावन राठौर, विधानसभा सचिव युवा कांग्रेस विमल गोला,नगर अध्यक्ष आरिफ अली, आसिफ हसन,अमित सैनी,शुभम कम्बोज, शाहिल,उस्मान, मनीष यादव, स्वतन्त्र बिस्ट, सतनाम सिंह,अमन बिस्ट,अनुज कनौजिया आदि मौजूद थे।

Post a comment

Powered by Blogger.