Halloween party ideas 2015

                                                 
देहरादून ;



कोरोना  वायरस के  बढ़ते संक्रमण के चलते इस सप्ताह भी शनिवार और इतवार को प्रदेश के 3 जिलों में लॉकडाउन किया जाएगा। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सभी चारों जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल ,और उधम सिंह नगर के जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी। जिनमें से नैनीताल उधम सिंह नगर ,और हरिद्वार जिलों के जिलाधिकारियों ने कोरना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगाने के लिए सहमति पत्र भेज दिया है। देर शाम अधिकारी देहरादून में भी शनिवार रविवार को पिछले सप्ताह की भांति तालाबंदी के लिए सहमति दे दी है।

जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है कि कल शनिवार एवं रविवार को पिछले सप्ताह की भांति लाॅकडाउन रहेगा।
जिलाधिकारी ने अवगत कराया है कि नगर निगम ऋषिकेश क्षेत्रान्तर्गत ग्राम प्रतीतनगर मौहल्ला-चमोली प्लाट निकट बोक्सा बस्ती थाना रायवाला में कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति पाये जाने के फलस्वरूप आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय अपनाते हुए उक्त क्षेत्र को कन्टेंनमेंट जोन घोषित किया गया है।  ग्राम प्रतीतनगर मौहल्ला-चमोली प्लाट निकट बोक्सा बस्ती थाना रायवाला का वह हिस्सा जिसके पूरब दिशा में कृषि भूमि, पश्चिम दिशा में आवासीय खाली प्लाट, उत्तर दिशा में मकान उत्तम सिंह, व खाली प्लाट तथा दक्षिण दिशा में नहर व खाली प्लाट अवस्थित है को कन्टेंनमेंट जोन घोषित किया गया है।


जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत 48 सैम्पल जाचं हेतु भेजे गये तथा 73 सैम्पल प्राप्त हुए, जिनमें 41 सैम्पल पाॅजिटिव आने के फलस्वरूप जनपद में कोरोना पाॅजिटिव संक्रमितों की संख्या 1305 हो गयी है, जिनमें 390 व्यक्ति वर्तमान में उपचाररत् हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज कुल 867 व्यक्तियों के सैम्पल लिये गये।

  जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आज जिला कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर कुल 13 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें मुख्य रुप से बंद रास्ते को खुलवाने, गलज्वाड़ी- संतला मार्ग निर्माण का गतिरोध दूर करने, शस्त्र लाइसेंस दिए जाने, सरकारी आवास आवंटित करने, पेट्रोल पंप हेतु एनओसी दिए जाने, निजी संस्था को भूमि आवंटित करने, सेवायोजित करने के अलावा पुस्ते  के ऊपर बने तीन मंजिला मकान से हो रहे खतरे को लेकर उठाई गई।

जनसुनवाई के दौरान वैभव द्वारा चमनपुरी में आम लोगों के आवागमन हेतु बंद रास्ते को खोले जाने तथा शीतल सूद द्वारा आम रास्ते में आवागमन के अवरोध मामलों पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। प्रेम सिंह द्वारा गलज्वाड़ी-संतला मार्ग में वन विभाग से तत्काल अवरोध दूर करने के आवेदन पर जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। शिक्षिका अनीता ने सरकारी आवास आवंटन करने हेतु दिए गए प्रार्थना पत्र पर जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से आवेदन प्रस्तुत करने को कहा। निरीक्षक चंद्रभान, सूबेदार मेजर बसंत पांडे एवं मुकुल चावला द्वारा शस्त्र लाइसेंस निर्गत करने के आवेदन पर जिलाधिकारी ने शस्त्र अनुभाग को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। कुणाल विशेष नेे सेलाकुई में शिक्षा सोसायटी को भूमि आवंटित करने का अनुरोध किया इस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बेरोजगार सुरेंद्र कुमार ने रोजगार उपलब्ध कराने का आवेदन किया, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना अंतर्गत आवश्यक पंजीकरण कराए जाने को कहा। जन सुनवाई के दौरान लवली द्वारा उनके क्षेत्र में पुस्ते के ऊपर तीन मंजिला भवन निर्माण से खतरे की जानकारी दी इस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
            

Post a comment

Powered by Blogger.