Halloween party ideas 2015

एएसआई के स्मारकों में फ़िल्म शूटिंग करने के लिए 3 सप्ताह के अंदर मिलेगी इजाजत: श्री प्रहलाद सिंह पटेल

केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने फिक्की फ्रेम्स के साथ वर्चुअल संवाद में गुरुवार को कहा कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के सभी स्मारकों में फिल्मों की शूटिंग की अनुमति के लिए अब अधिक इंतज़ार करने की जरूरत नहीं होगी।

 श्री पटेल ने कहा कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की वेबसाइट https://asiegov.gov.in/login पर ऑनलाइन आवेदन करने के अधिकतम 3 सप्ताह में उन्हें शूटिंग की अनुमति प्रदान कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस घोषणा से न सिर्फ फिल्मों की शूटिंग को भारत में बढ़ावा मिलेगा बल्कि भारतीय स्मारकों का भी प्रचार प्रसार हो सकेगा।

श्री पटेल ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह घोषणा की गई है। इसके साथ ही श्री पटेल ने फ़िल्म उद्योग से अपील की कि उन्हें भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के जाने माने स्मारकों के साथ साथ कम प्रसिद्ध स्मारकों पर भी शूटिंग करनी चाहिए ताकि दुनिया को उन स्मारकों के बारे में भी जानकारी मिल सके। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने उत्तर-पूर्वी भारत और हिमालयी राज्यों में भी अधिक से अधिक शूटिंग करने का अनुरोध किया जिससे देश और दुनिया को वहां की खूबसूरती के बारे में और अधिक जानने को मिले।

Post a comment

Powered by Blogger.