Halloween party ideas 2015





कोरोना काल के दौरान आज भगवान जगन्नाथ की पुरी  रथयात्रा निकल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि मंदिर कमिटी और सरकार के सहयोग से यात्रा निकाली जा सकती है, लेकिन लोगों की सेहत से समझौता नहीं होना चाहिए। पुरी के अलावा कहीं और यात्रा निकालने की इजाजत नहीं होगी। रथयात्रा को लेकर पुरी, अहमदाबाद और कोलकाता में उत्साह देखने को मिल रहा है।
केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने पुरी रथ यात्रा की अनुमति देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया
केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने  कल  कहा कि ”आज का दिन हम सबके लिए, विशेषकर ओडिशा के हमारे भाइयों-बहनों और भगवान जगन्नाथ के भक्तों के लिए एक शुभ दिन है। रथयात्रा को सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी मिलने से पूरे देश में उत्साह और आनंद का माहौल है।“ अपने ट्वीट संदेश में श्री अमित शाह ने कहा कि ”यह मेरे साथ-साथ देशभर के करोड़ों श्रद्धालुओं के लिए हर्ष की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल श्रद्धालुओं की भावनाओं को समझा, बल्कि इस मामले का सकारात्मक हल निकले, इसके लिए तुरंत प्रयास शुरू किए, जिससे हमारी यह महान परंपरा कायम रही।

“ गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कहा कि “प्रधानमंत्री  की सलाह पर उन्होने गजपति महाराज  (पुरी के राजा) और पुरी के शंकराचार्य जी से बात की और यात्रा को लेकर उनके विचारों को जानकर प्रधानमंत्री जी को अवगत कराया। आज सुबह प्रधानमंत्री के निर्देश पर सॉलिसिटर जनरल से भी बातचीत की।“ गृह मंत्री ने कहा कि “मामले की गंभीरता और महत्ता को देखते हुए केस को सुप्रीम कोर्ट की वेकेशन बेंच के सामने रखा गया। दोपहर बाद इसकी सुनवाई हुई और यह सुखद फैसला हम सबके सामने आया।“ श्री अमित शाह ने कहा “ओडिशा के लोगों को बहुत-बहुत बधाई। जय जगन्नाथ!”

Post a comment

Powered by Blogger.