Halloween party ideas 2015


देश मे कोरोना के केस बढ़ते जा रहे है एवं सम्पूर्ण भारत मे अनलाक की प्रक्रिया शुरू हो चुकि है।विगत कुछ दिनों से भारत मे कोरोना पोजेटिव मरीजों की संख्या प्रतिदिन 18000 से 20000 आ रही है ।

जिला नैनीताल में भी कोरोना मरीजों की संख्या का बढ़ना बहुत ही चिंताजनक है।बाजार क्षेत्र मे कोरोना संक्रमण फैलने की संभावनाए अधिक रहती है। ऐसे मे सामुदायिक संक्रमण की संभावनाए बहुत अधिक प्रबल रहती है। नगर निगम के द्वारा बाजार मे सघन रूप से सैनिटाइजेशन किया जाना चाहिए।

प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड जिला प्रशासन से अपील करता है कि बाजार क्षेत्र मे सोशल डिस्टेंसिंग व सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के नियमों के तोड़ने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
वर्तमान परिपेक्ष्य कोरोना संक्रमण के साथ डेंगू व मलेरिया  की रोकथाम को ध्यान रखते हुए सभी सावधानियां हेतु व्यापक इंतजाम किया जाना आवश्यक है।




प्रदेश अध्यक्ष श्री नवीन चन्द्र वर्मा  ने कहा कि विगत दिवस जिस प्रकार हल्द्वानी मे कोरोना के केस बढ़े हैं ऐसे मे जिला प्रशासन व नगर निगम को कंटेनमैंट जोन की पहचान करते हुए उन क्षेत्रों को सील करते हुए संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए।बाजार के सघन क्षेत्र में नगर निगम द्वारा प्रत्येक सप्ताह सेनिटेशन की व्यवस्था करानी पड़ेगी ,व्यापारियो को ऐसे ही उनके हाल में छोड़ देना नगर निगम को महंगा पडेगा।
मानसून को ध्यान रखते हुए जल निकासी की समुचित व्यवसथा सुनिश्चित करते हुए संबंधित विभागों को अविलंब आवश्यक कार्यवाई की जानी चाहिए। सड़कों कि स्थितियां दयनीय हैं  व इतना समय बीत जाने के बाद भी टूटी सड़कों का निर्माण नहीं किया गया है जिसके कारण दुर्घटनाओं व चोटिल होने की आशंका बनी रहती है।उपरोक्त विषयों पर शीघ्र ही आवश्यक कदम उठाते हुए  सकारात्मक समाधान नही किया गया तो व्यापारियों द्वारा वृहद आंदोलन को मजबूर होगा  जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
हम सभी व्यापारियों व नागरिकों से अपील करते है कि लाकडाउन के समय से भी ज्यादा सावधान रहने कि आवश्यक वर्तमान परिस्थितियो मे है जब की अनलाक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हमे स्वयं अपने व अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग एव सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करना चाहिए।आवश्यक होने पर ही सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क आदि का प्रयोग करते हुए हमें घर से बाहर निकलना चाहिए।

Post a comment

Powered by Blogger.