Halloween party ideas 2015


डोईवाला:



शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला देहरादून में राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता (ऑनलाइन) संपन्न हुई। क्विज प्रतियोगिता के समन्वयक डॉ अफरोज इकबाल ने कहा कि नए पैटर्न पर प्रतियोगिता होने के कारण तथा ग्रामीण क्षेत्र में कमजोर नेटवर्क के कारण प्रतिभागियों को दिक्कत आई मगर प्रतिभागियों ने क्विज के प्रति गजब का जोश दिखाया। पूरे उत्तराखंड से 912 विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया ।डॉक्टर अफरोज इकबाल का कहना है कि विद्यार्थियों में पहले से जागरूकता बढ़ी है तथा साथ ही साथ उनके अंकों  में भी सुधार हुआ है।

इस प्रतियोगिता में संयुक्त रूप से राज्य में प्रथम स्थान कामना उपाध्याय, महिमा गुनसोला तथा  स्नेहा नेगी को मिला द्वितीय स्थान शुभम सिंह नेगी ,भरत भूषण एवं मोहसिन को प्राप्त हुआ।  तृतीय स्थान स्वाति उपाध्याय मंजू अधिकारी, संध्या एवं प्रीति ने प्राप्त किया इसके साथ राज्य के प्रत्येक महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय से प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान विद्यार्थियों ने प्राप्त किया।इस प्रतियोगिता में कुमाऊं एवं गढ़वाल के लगभग 35 महाविद्यालय एवं तीन विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ एसके कुडियाल का कहना है कि इस प्रतियोगिता से विद्यार्थियों में काफी जागरूकता आ रही है। इस प्रतियोगिता को संपन्न कराने में समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ आर० एस० रावत एवं डॉ अनिल भट्ट का विशेष योगदान रहा है। डोईवाला महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डीसी नैनवाल का कहना है कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों में नई प्रेरणा एवं सृजनशीलता का विकास होता है। इस तरह की प्रतियोगिता समय समय पर महाविद्यालयों में होनी चाहिए,ताकि विद्यार्थियों का संपूर्ण विकास हो सके

Post a comment

Powered by Blogger.