Halloween party ideas 2015



श्रमिक कार्ड डोईवाला तहसील या सामान्य सेवा केंद्रों (CSC) में बनाये जाए-  मोहित उनियाल



राजीव गांधी पंचायत राज संगठन (RGPRS) द्वारा डोईवाला की मारखंमग्रांट ग्राम सभा,धर्मुचक में जन समस्याओं को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक की गई ।
 संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र के श्रमिकों को श्रमिक कार्ड बनाने हेतु देहरादून नेहरू ग्राम श्रमिक सुविधा केंद्र या ऋषिकेश जाना पड़ता है । डोईवाला से अधिक दूरी होने के कारण कई श्रमिक वहाँ पहुंचने में असमर्थ होते हैं और वहाँ एक दिन में मुश्किल से 50 कार्ड ही बन पाते हैं जिससे कई श्रमिको को खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है । कई लोगों द्वारा श्रमिक कार्ड बनाने के लिए श्रमिको से हज़ार से दो हज़ार रुपये लिए जा रहे हैं जो सरासर अवैध है । हमारे द्वारा पूर्व में कई बार यह मांग की गई है कि श्रमिक सुविधा केंद्र डोईवाला तहसील में खोला जाए मगर अभी तक यह सुविधा नही मिल पाई है । धर्मुचक में कई ग्रामीणों के पास श्रमिक कार्ड नही है । सब ने यही मांग रखी कि श्रमिक कार्ड की सुविधा डोईवाला तहसील के अंतर्गत उपलब्ध होनी चाहिए ।
मोहित उनियाल ने कहा कि हमारे संगठन का यही लक्ष्य है कि जनता को सभी जरूरी सुविधाएं सरकार द्वारा तय शुल्क के साथ मिलनी चाहिये व कोई भी उनका आर्थिक शोषण ना कर पाए । हमे डोईवाला क्षेत्र को भ्रष्टाचार मुक्त करना है । हमारी सरकार से मांग है कि श्रमिक कार्ड बनाने की व्यवस्था डोईवाला सामान्य सेवा केंद्रों (CSC) में जल्द से जल्द की जाए अन्यथा डोईवाला तहसील में ही श्रमिक सुविधा केंद्र खोलने की व्यवस्था की जाए । युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र की जनता को इस योजना का पूर्ण फायदा नही मिल रहा है इसलिए जल्द ही इस समस्या का समाधान होना चाहिए ।
 इस बैठक में यह भी तय किया गया कि मनरेगा में 100 दिन की जगह 200 दिन का रोजगार दिया जाये, मनरेगा को खेती से भी जोड़ा जाए,सरकार द्वारा गरीबों के खाते में तुरंत 10,000 रुपये जमा किये जायें व अगले 6 महीने तक खाते में 7,500 रुपये जमा किये जाने चाहिये । इसके अलावा स्थिति सुधरने तक स्कूल फीस भी माफ की जाए व गैस सिलिंडर फ्री दिया जाए ।
इस बैठक में संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल,मोंटी सैनी,राहुल सैनी,आशिक,सुदेश कुमार,नाथी राम,मुकेश सहगल,अशोक कुमार,विनीत,जयवीर सिंह,हरीश कुमार,अमित,शेखर सिंह,सतीश पाल,रामकुमार, रामचंद्र,बाबूराम व विजय कुमार आदि उपस्थित थे ।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.