Halloween party ideas 2015

डोईवाला;


होम्योपैथी चिकित्सा विभाग उत्तराखंड जनपद देहरादून द्वारा कोरोना से लड़ने हेतु  शरीर की  रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के मद्देनज़र होम्योपैथिक औषधि   आर्सेनिक अल्बा-30  के प्रचार प्रसार और निशुल्क वितरण हेतु जागरूकता कार्यक्रम ,आज डोईवाला  ब्लॉक सभागार में आयोजित किया गया .कार्यक्रम में मुख्य मंत्री के ओएसडी धीरेन्द्र पंवार के साथ आयुष विभाग के निदेशक ने भी प्रतिभाग किया। यह दवाइयां डोईवाला विधानसभा से आये हुए समस्त ग्राम प्रधानों को दी गई।ताकि वह अपने अपने ग्राम में सभी जनमानस को उपलब्ध करा सकें और उसके डेटा का भी रिकॉर्ड रख सकें।

निदेशक होमियोपैथी डॉ राजेन्द्र सिंह ने बताया कि आर्सेनिक अल्बा पूरे राज्य में वितरित की जा रही।अब तक पूरे राज्य में 2 लाख 9 हज़ार लोगों को दवा वितरित की जा चुकी है।उन्होंने बताया कि देश के कई राज्यों में होम्योपैथिक दवा द्वारा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का भी इलाज सफलपूर्वक किया जा रहा। यह होम्योपैथी दवा  कोरोना से लड़ने में इसलिए कारगर मानी गयी है  क्योंकि यह शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर  डेंगू  और अन्य संक्रमित  बिमारियों से भी बचाती है।

उपनिदेशक डॉक्टर कमलजीत ने इस  दवा के समस्त स्वास्थ्य कर्मियों और कोरोना योद्धाओं के लिए भी कारगर औषधि  बताई। साथ ही इस दवा को बच्चों को  जा सकता है।  जनप्रतिनिधियों की मदद से  तथा स्वास्थ्य केंद्र के होम्योपैथी  विभाग  से इस  प्राप्त किया जा सकता है। डॉक्टर प्रियंका भारद्वाज  ने  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के होम्योपैथी विभाग में इस दवा  की उपलब्धता को बताया।

मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्रपंवार ने बताया कि  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विधान सभा में भी कोरोना के प्रति जागरूकता को लेकर होम्योपैथी विभाग ने इस दवाई के वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।   साथ ही उन्होंने बताया कि  शीघ्र ही डोईवाला में  एक राजकीय होम्योपैथी महाविद्यालय  खुलने  जा रहा है।

 वन राज्य मंत्री करन वोहरा ने  होम्योपैथी स्वास्थ्य विभाग की टीम को कोरोना योद्धाओं की उपाधि  देते हुए कहा कि  दवाई वितरण में इस विभाग ने फ्रंट  लाइन में खड़े होकर जनता का उत्साहवर्धन किया है।

  निदेशक होमियोपैथी डॉ राजेन्द्र सिंह,उप निदेशक डॉ कमलजीत सिंह,ज़िला होम्योपैथिक अधिकारी डॉ जे एल फिरमाल, रजिस्ट्रार होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड डॉ शैलेन्द्र पांडेय,डोईवाला की चिकित्साधिकारी डॉ प्रियंका भारद्वाज, विधानसभा के चिकित्साधिकारी डॉ विनोद शर्मा,चतुर्थ कर्मी प्रमोद यादव,बहुद्देश्यीय कर्मी इंतज़ार अली उपस्थित रहे। ।

Post a comment

Powered by Blogger.