Halloween party ideas 2015



आज उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1912 हो गए हैं आज 67 नए कोरोनावायरस मरीज आने से यह आंकड़ा उन्नीस सौ के पास चला गया है। सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 680 रह गई है जबकि रिकवर होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1194 हो गई है ।25 लोगों की मृत्यु हो गई है।
आज जनपद टिहरी से  सबसे अधिक14 प्रवासियों के मामले आए देहरादून में 11 मामले आए हैं जिसमें 5 स्थानीय लोगों को संक्रमण है दो हेल्थ वर्कर को संक्रमण है,03 प्रवासी हैं और दो पुराने संक्रमित हुए लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। अल्मोड़ा में 10 ,हरिद्वार और उधमसिंह नगर में आठ-आठ व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। उत्तराखंड में सात नैनीताल में दो और पौड़ी में भी 2 मामले सामने आए हैं।


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स ऋषिकेश) में मंगलवार को चार लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल  ने बताया कि इनमें गली नंबर-11, बीस बीघा बापूग्राम ऋषिकेश निवासी एक 26 वर्षीया युवती जो कि 15 जून को एम्स की ओपीडी में आई थी। यह युवती इससे दो दिन पूर्व यानि 13 जून को दिल्ली से ऋषिकेश पहुंची थी व इसके बाद से होम क्वारंटाइन थी। इनका बीते सोमवार को सेंपल लिया गया, जो कि मंगलवार को कोविड पॉजिटिव पाया गया है। चिकित्सकों के अनुसार यह पेशेंट एसिम्टमेटिक( जिसमें रोग के लक्षण नहीं दिखाई पड़ते) है। एक अन्य पेशेंट दिल्ली निवासी 12 वर्षीय किशोर जो कि बीते सोमवार को एम्स ओपीडी में आया था, यह किशोर बीती 10 जून को दिल्ली से ऋषिकेश स्थित आवास विकास कॉलोनी बैराज रोड आया था और 15 जून से सीमा डेंटल कॉलेज में क्वारंटाइन है। इसकी रिपोर्ट मंगलवार को कोविड पॉजिटिव पाई गई है।

 गौरतलब है कि इससे पूर्व किशोर की मां व पिता कोविड पॉजिटिव आ चुके हैं और एम्स ऋषिकेश कोविड वार्ड में भर्ती हैं। चिकित्सकों के अनुसार यह किशोर भी एसिम्टमेटिक पेशेंट है। एक अन्य मामला कोटद्वार निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति का है, जो कि एम्स में उपचाराधीन है व वर्तमान में आइसोलेशन वार्ड (आईपीडी) में भर्ती है। स्वास्थ्य खराब होने पर सोमवार को एम्स में उनका कोविड सेंपल लिया गया था, जो कि मंगलवार को पॉजिटिव आया है, इन्हें आइसोलेशन वार्ड से कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। एक अन्य मामला हीरा कॉलोनी सिकंदराबाद बुलंदशहर , उत्तरप्रदेश निवासी 48 वर्षीया महिला का है जो कि बीती 7 जून को बुलंदशहर से ऋषिकेश आई थी।

इनका एम्स स्थित स्पेशल ब्रेस्ट कैंसर क्लिनिक में उपचार चल रहा है। महिला सोमवार को एम्स में फॉलोअप के लिए आई थी, जहां स्क्रीनिंग ओपीडी में उनका कोविड सेंपल लिया गया था, जो कि मंगलवार को पॉजिटिव पाया गया है। यह महिला इस समय बुलंदशहर स्थित अपने घर में है। उन्होंने बताया कि इन सभी मामलों के बाबत अग्रिम कार्रवाई के लिए स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

Post a comment

Powered by Blogger.