Halloween party ideas 2015



उत्तराखंड में आज कोरोना पॉजिटिव के 31  मामले आए हैं ।  जिसे मिलाकर उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले अब 1816 हो गए हैं।
 जिसमें सक्रिय केसों की संख्या 705 और रिकवर मामलों की संख्या 1078 हो गई है। अभी तक 24  लोगों मृत्यु हो चुकी है आज 1019 लोगों के सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं ।

हरिद्वार जनपद से 05 ,देहरादून से 11,  टिहरी से 09, उत्तरकाशी से 03, उधम सिंह नगर, नैनीताल और चमोली से एक-एक कोरोना संक्रमण के मामले आए हैं। देहरादून में किस कंटेनमेंट जोन है जबकि सबसे अधिक कंटेनमेंट जोन हरिद्वार में 39 हैं।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में तीन व्यक्तियों का सैंपल कोविड पॉजिटिव पाया गया। संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल  ने बताया कि इनमें से सबसे बुजुर्ग गाड़ी घाट, कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल के 61 वर्षीय व्यक्ति हैं। जिनका सैंपल एम्स की कोविड स्क्रीनिंग ओपीडी में बीती 11 जून को लिया गया था। यह व्यक्ति एम्स ऋषिकेश में 10 तारीख को बुखार की शिकायत पर आया था, साथ ही इन्हें कोरोनरी आर्टरी डिजीज तथा हाइपरटेंशन की शिकायत भी थी। 11 जून को इनका सैंपल लिया गया जोकि 13 जून को पॉजिटिव आया। किंतु 12 जून को ही इलाज के दौरान इनकी मृत्यु हो गई।

इसके अलावा मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश की 42 वर्षीया महिला 13 जून की सुबह एम्स की इमरजेंसी में आई थी। बेहोशी की हालत में आई ।इस महिला का 13 जून को ही कोविड सैंपल ले लिया गया था। लेकिन मरीज के तीमारदार डॉक्टरों की सलाह के विरुद्ध मरीज को वापस घर ले गए। 13 तारीख की रात को जब उनका सैंपल पॉजिटिव आया ।तो इस बाबत मरीज के घर वालों को संपर्क कर अवगत कराया गया। तब मरीज के परिजनों से पता चला कि पेशेंट की मृत्यु 13 जून को उसके घर पर ही हो चुकी थी।

एक अन्य केस में रामपुर, उत्तर प्रदेश के 23 वर्षीय युवक जो कि 13 जून को रामपुर से ऋषिकेश आया था और उसी दिन से वह सीमा डेंटल कॉलेज,ऋषिकेश में क्वॉरेंटाइन था, उसका सैंपल 13 जून को लिया गया जो कि देर रात पॉजिटिव पाया गया है। इन सभी मामलों के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

Post a comment

Powered by Blogger.