Halloween party ideas 2015

    आज , 05 कोरोना मरीज़ों के मामले आते ही, उत्तराखण्ड में कुल कोरोना संक्रमण के मामले 151 हो गए है.
पांच कोरोना मरीजों में से दो ऋषिकेश,देहरादून से एक हरिद्वार से और दो उधमसिंघनगर से है।इनमे से 04लोग प्रवासी  उत्तराखंड है और एक 07 वर्षीय बच्चा रूड़की हरिद्वार से है। जिसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री  नहीं है  ।
                  
                                                                                                                                                                 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में शुक्रवार को तीन मरीजों की कोविड 19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनमें से एक मरीज एम्स में पूर्व से थैलीसीमिया के उपचार के लिए भर्ती है, जबकि दो अन्य मरीजों में ओपीडी में जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
  संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल  ने बताया कि एम्स में शुक्रवार को तीन मरीजों की जांच रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है।
 इनका सैंपल बीती 20 मई (बुधवार) को लिया गया था। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक 30 वर्षीया महिला बैराज कॉलोनी वीरभद्र, ऋषिकेश की है, जबकि दो अन्य मरीजों में 52 वर्षीय व्यक्ति सुमन विहार, बापूग्राम ऋषिकेश निवासी है जबकि दूसरा 7 वर्षीय किशोर लक्सर, हरिद्वार का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि 30 वर्षीया बैराज कॉलोनी निवासी महिला बीती 13 मई को दिल्ली से ऋषिकेश लौटी थी। जिसे होम कोरंटाइन किया हुआ था। स्वास्थ्य में गड़बड़ी होने पर यह महिला 20 मई को एम्स ओपीडी में रुटीन चैकअप के लिए आई, जांच में उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

 उन्होंने बताया कि बापूग्राम निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति बीती 9 मई को मुंबई से अपने घर आया था, जिसे प्रशासन की ओर से सीमा डेंटल कॉलेज परिसर में कोरंटाइन किया गया था। जबकि सात वर्षीय लक्सर हरिद्वार निवासी किशोर थैलीसीमिया की बीमारी से पीड़ित है, जो बीते बुधवार को एम्स में उपचार के लिए आया था, कोविड सैंपल लेने के बाद इसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था, जिसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है।

उन्होंने बताया कि इस किशोर की पिछले 28 दिनों से कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। उन्होंने बताया कि इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

Post a comment

Powered by Blogger.