Halloween party ideas 2015



लॉकडॉउन के  चलते घर से काम करते हुए उत्तराखण्ड मुक्तविश्वविद्यालय के शिक्षक जहां ऑनलाईन अध्धयन सामग्री तैयार करके डिजिटल मीडिया के कई माध्यमों से छात्रों तक पहुंचा रहे हैं ।

वहीं सोशल मीडिया के कई माध्यमों से ऑनलाईन कक्षा/कॉउंसलिंग भी करा रहे हैं, साथ ही कुलपति प्रो0 ओ0 पी 0 एस0 नेगी के निर्देशन में नए अकादमिक वर्ष के लिए नए पाठ्यक्रमों व सेमेस्टर प्रणाली हेतु ऑनलाईन अध्धयन परिषदों की बैठकें भी आयोजित कर रहे हैं।

 अब तक विज्ञान विद्याशाखा के अंतर्गत भौतिक विज्ञान व भौमिकी एवं पर्यावरण विद्याशाखा के अंतर्गत पर्यावरण विषय की अध्ययन परिषद की ऑनलाईन बैठकें सम्पन्न हो चुकी हैं।

 विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी  डॉ0 राकेश रयाल ने कहा कि कुलपति के निर्देशन सभी अकादमिक कार्य ऑनलाईन हो रहे हैं और एक एक करके सभी विद्याशाखाओं के निदेशकों व शिक्षकों से जूम के माध्यम से कुलपति बैठकें ले रहे हैं।

बैठक में यू जी सी के निर्देशों के क्रम में परीक्षा, सत्रीय कार्य, प्रोजेक्ट कार्य, कार्यशालाएं, प्रयोगिक परीक्षाएं, अध्ययन सामग्री की उपलब्धता तथा अधिकतम ऑनलाईन अध्ययन सामग्री  छात्रों को उपलब्ध कराने पर विचार विमर्श तथा निर्देश दिये जा रहे हैं।

 जनसम्पर्क अधिकारी ने कहा कि इस बीच सभी शिक्षकों ने लगभग सभी विषयों के  घर से ही पॉवरपॉइंट के माध्यम से वीडियो बनाकर विश्वविद्यालय की वेबसाइट में अपलोड किए हैं, जिनका लाभ विश्वविद्यालय के छात्र तो ले ही रहे हैं ।

साथ राज्य के अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्र भी  ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुलपति प्रो0 नेगी चाहते हैं कि विश्वविद्यालय का  ई लर्निंग सिस्टम शशक्त हो और विश्वविद्यालय इसे उसेरफ्रेण्डली भी बनाना चाहता है।


Post a comment

Powered by Blogger.