Halloween party ideas 2015



 स्वास्थ्य हेल्थ बुलेटिन के अनुसार  आज  उत्तराखंड में  कोरोना के  54 मामले आए हैं  इस प्रकार कुल मिलाकर उत्तराखंड में कोरोना के 298 मामले हो गए हैं  जिसमें से  56 ने रिकवर किया है  03 कोरोना मरीज़ों की मृत्यु हो गई है ।और सक्रिय मामले 238 हैं, 01 माइग्रेटेड है।
उत्तराखंड में  कोरोना पॉजिटिव  मरीज  के होने की दर 4.18 दिन है ।  रिकवरी रेट 18.86प्रतिशत है।
 आज, अभी तक देहरादून जनपद से एक नोएडा से ,पौड़ी जनपद से  (मुम्बई), चमोली जनपद से  एक ही परिवार के तीन सदस्य जो कि नई दिल्ली से आए पहले भी कोरोना पॉजिटिव थे। टेहरी और नैनीताल से क्रमशः 03 और 32 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हैं जो मुंबई से आए हैं चंपावत ,अल्मोड़ा(01गुरुग्राम से) और उधम सिंह नगर से क्रमशः 01,03, 01  व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है जो मुंबई से आए हैं। उधम सिंह नगर से जो व्यक्ति है, वह कोरोना पोजिटिव के संपर्क में आने से  संक्रमित हुआ है ।


इन्हीं में एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले भी शामिल है जो  कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें संस्थान का एक हेल्थ केयर वर्कर भी शामिल है।    एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल  ने बताया कि संस्थान के नेफ्रोलॉजी विभाग में कार्यरत 25 वर्षीय पुरुष नर्सिंग ऑफिसर की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो कि शिवाजीनगर ऋषिकेश में रहते हैं । इस हेल्थ केयर वर्कर की ट्रेवल हिस्ट्री के तहत वह 7 से 20 मई तक खटीमा, उधमसिंहनगर में रहे हैं व 21 को वापस आने पर उनका सैंपल लिया गया और वह होम कोरंटीन पर था। जांच में उनका सैंपल पॉजिटिव पाया गया है।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा दिल्ली निवासी एक 52 वर्षीय टैक्सी चालक का कोविड सैंपल भी पॉजिटिव आया है। जो बीती 22 मई को चमोली गढ़वाल निवासी 6 प्रवासियों को टैक्सी से लेकर यहां पहुंचे थे।
उनमें से  4 प्रवशियो का कोविड सैंपल पॉजिटिव आया था।
अब एम्स में कोविड जांच में टैक्सी चालक का सैंपल भी पॉजिटिव आया है। लिहाजा इस संबंध में वहां के स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि टैक्सी चालक दिल्ली में कोरंटीन है। जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा एम्स में जांच के लिए एम्स से बाहर से आए तीन अन्य कोविड सैंपल भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

Post a comment

Powered by Blogger.