Halloween party ideas 2015

देहरादून :

 जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है, आज कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत 226 सैम्पल जाचं हेतु भेजे गये तथा 40 सैम्पल प्राप्त हुए जिनमें 1 व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के फलस्वरूप जनपद में कोरोना पाॅजिटिव संक्रमितों की संख्या 45 हो गयी है, जिनमें 27 व्यक्ति स्वस्थ हो गये हैं तथा वर्तमान में 17 व्यक्ति उपचाररत् हैं। 

  कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार  को रोकने एवं सुरक्षा के दृष्टिगत  जनपद की सीमा में स्थित चैक पोस्ट पर स्वास्थ्य जांच एवं रैण्डम सैम्पलिंग की जा रही उसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे, जिससे सम्बन्धित व्यक्ति को सोसायटी से पृथक करने में सहायता प्राप्त हो रही है। जिन व्यक्तियों के रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त हो रही हैं ऐसे व्यक्तियों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग करते हुए वायरस संक्रमण की सुरक्षा के दृष्टिगत आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। जिलाधिकारी ने ऐसे सभी व्यक्तियों, जिन्हें होम क्वारेंटीन किया गया है से अनुरोध किया है कि वे स्वयं द्वारा भरे गये शपथ पत्र (बाण्ड) के अनुसार 14 दिन होम क्वारेंटीन रहें तथा अपने घरों से बाहर आकर अपनी तथा अन्य परिजनों एवं व्यक्त्यिों की जिंदगी खतरें में न डालें।

  जिलाधिकारी ने ऐसे व्यक्तियों के परिवारजनों से भी होम क्वोरंटीन किये गये व्यक्तियों को घरों में रोकने तथा किसी अन्य व्यक्तियों से न मिलने देने का अनुरोध किया।  जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि होम क्वोंरटीन के दौरान जो व्यक्ति घरों से बाहर निकलते हैं तथा अन्य व्यक्तियों से मिलते हैं तो इसे भरे गये शपथ पत्र/ बाण्ड में वर्णित  नियमों का उल्लंघन मानते हुए ऐसे व्यक्तियों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए  विधिक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी, जिसके लिए वे स्वयं ही उत्तरदायी होंगे। उन्होंन विशेष रूप से होम क्वारेंटीन किये गये छात्रों को आगाह किया है कि वे होम क्वारेंटीन के नियमों का 14 दिनों तक अक्षरशः पालन करें, ऐसा न  करने पर उनके विरूद्ध की गयी विधिक कार्यवाही के परिणाम स्वरूप उनको भविष्य में अपने कैरियर सृजन में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।

जनपद से पश्चिम बंगाल निवासी कुल 480 व्यक्तियों (जिनमें महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज रायपुर से 16 बसों के माध्यम से 384 तथा भरत मन्दिर इन्टर कालेज ऋषिकेश से 5 बसों के माध्यम से  96 व्यक्तियों) को  21 बसों के माध्यम से स्वास्थ्य जांच (थर्मल स्क्रीनिंग) के उपरान्त जनपद हरिद्वार भेजा गया, जहां से वे टेªन के माध्यम से अपने गृह राज्य को जायेंगे तथा अरूणाचल प्रदेश के 85 व्यक्तियों को 3 बसों के माध्यम से उनके गृह राज्यों में भेजा गया।   इसी प्रकार महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज रायपुर से राज्य के अन्य जनपदों हेतु 370 व्यक्तियों को उनके जनपदों में भेजा गया जिनमें जनपद पौड़ी गढवाल हेतु 152, टिहरी गढवाल हेतु 92 उत्तरकाशी हेतु 45, चमोली हेतु 56, रूद्रप्रयाग हेतु 6, अल्मोड़ा हेतु 8, नैनीताल हेतु 2, चम्पावत हेतु 2, हरिद्वार हेतु 7 व्यक्तियों को उनके जनपदों में भेजा गया

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत डाॅ ए.के डिमरी, एवं जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी जी.सी कण्डवाल द्वारा महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज में अन्य जनपदों एवं राज्यों में जाने वाले व्यक्त्यिों की भोजन व्यवस्था हेतु तैयार की गई  रसोई  के 22 कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। कोविड-19 के संक्रमण के  दृष्टिगत जिला आपदा परिचालन केन्द्र देहरादून में जन सहायता हेतु स्थापित कन्ट्रोलरूम में कुल 64 काॅल प्राप्त हुई हैं, जिनमें पास हेतु 61 एवं राशन हेतु 3 काल प्राप्त हुई।

Post a comment

Powered by Blogger.