Halloween party ideas 2015

    ऋषिकेश:

                                                                                                                                                                    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में बृहस्पतिवार को 10 मरीजों के सैंपल कोविड पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 5 प्रवासी मुंबई से आए थे। जबकि दो मरीज एम्स की आईपीडी में भर्ती हैं जिनकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है।                                                                                
       एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल  ने बताया कि  पहला मामला एम्स ऋषिकेश में भर्ती एक 32 वर्षीया मोहनपुरा, बिजनौर निवासी महिला की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल इस महिला को बीती 21 मई को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया था। महिला के सिर व छाती में गंभीर चोट है। महिला के कॉंट्रेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

दूसरा भर्ती मरीज 30 वर्षीय तहसील कॉलोनी नटराज चौक, ऋषिकेश का है जो कि संस्थान में किडनी तथा हाईपरटेंशन का उपचार करा रहा था। इसके अलावा हरिपुरकलां मोतीचूर फाटक, रायवाला के 49 वर्षीय व्यक्ति अपनी गर्दन पर काफी दिनों से चली आ रही सूजन को दिखाने के लिए एम्स ओपीडी में आए थे जिन्हें डाक्टर ने सिटी स्केन की सलाह दी थी, इससे पूर्व बीती 25 मई को मरीज का कोविड सैंपल लिया गया जो कि पॉजिटिव पाया गया।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मुंबई से आए प्रवासियों में आशुतोषनगर, ऋषिकेश निवासी 22 वर्षीया महिला व 26 वर्षीय युवक हैं तथा इन्हें सीमा डेंटल कॉलेज में कोरंटाइन किया गया था।

मुंबई से आए व सीमा डेंटल कॉलेज में कोरंटाइन एक अन्य 42 वर्षीय व्यक्ति जो कि बुडोली गांव, रुद्रप्रयाग निवासी हैं, इनकी रिपोर्ट भी कोविड पॉजिटिव पाई गई है, जबकि मुंबई से आए मुसाधुना गांव, रुद्रप्रयाग जिले के ही 27 वर्षीय युवक जो कि सीमा डेंटल कॉलेज में कोरंटाइन थे इनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है।

 उन्होंने बताया कि मुंबई से लौटे गुमानीवाला, ऋषिकेश निवासी 34 वर्षीय व्यक्ति का सैंपल बीती 25 मई को लिया गया था, जो कि मनसादेवी प्राथमिक विद्यालय गुमानीवाला में कोरंटाइन हैं, जिनकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है।

इसके अलावा अन्य दो केस आईपीडी में भर्ती मरीजों के अटेंडेंट के हैं, जिनमें  लालपप्पड़ फतेहपुर टांडा डोईवाला की 27 वर्षीया महिला व 29 वर्षीय युवक जो कि टापीपुरा, बिजनौर यूपी का निवासी है, इनकी रिपोर्ट भी कोविड पॉजिटिव आई है।

 बिजनौर निवासी को एम्स में भर्ती कर लिया गया है,जबकि अन्य पॉजिटिव मरीजों के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचना भेज दी गई है।

Post a comment

Powered by Blogger.