Halloween party ideas 2015



ऋषिकेश :


पैरा लीगल वालेंटियर्स ने तीन कुन्तल से अधिक कच्चा राशन आटा, चावल एकत्र कर गरीबों, बेसहारा व भूखे लोगों में बांटने हेतु पुलिस को सौंपा।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देहरादून  ने अपनी पैरा लीगल वालेंटियर्स की टीम को लोकडाऊन से प्रभावितों की सहायता के लिए मैदान में उतारा है। ऋषिकेश क्षेत्र में कार्यरत पैरा लीगल वालेंटियर्स घर घर जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय व
लोकडाऊन की आवश्यता के बारे में बताकर  सरकार की गाइडलाइन का पालन करने, सोसियल डिस्टेंस बनाने के लिए जागरूक कर रहे  है। लोकडाउन से सर्वाधिक प्रभावित गरीब, मजदूर व बेसहारा लोगों की यथा सम्भव सहायता के लिए आगे आने की अपील कर रहे है। तथा गरीबों व भूखे लोगों को पुलिस की सहायता से भोजन व राशन  उपलब्ध करा रहे है। वहीं  लीगल वालेंटियर अब तक सैकडों भूखे गरीबी को निवाला दिलाने में सफल रहे है। आज भी उन्होंने तीन कुन्तल से अधिक कच्चा राशन एकत्र होने की जानकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश वीरेंद्र सिंह रावत को दी। उनके निर्देश पर आई डी पी एल चौकी प्रभारी चिंतामणि नैथानी ने अपनी टीम के साथ मौके पर आकर पैरा लीगल वालेंटियर्स द्वारा एकत्र राशन अपने संरक्षण में लिया। इस अवसर ओर पुलिस को फूल माला पहनाकर सम्मानित भी किया गया। सिविल जज सीनियर डिवीजन/ सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती नेहा कुशवाहा ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार लोक डाउन प्रारंभ होने के साथ ही जनपद देहरादून की पैरा लीगल वालेंटियर्स की टीम को लोक डाउन से प्रभावितों की सहायता के लिए लगा दिया है। बताया कि  वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के   चलते लागू हुए लोक डाउन के समय से गरीब ,मजदूर, व बेसहारा की मदद लोगों के समक्ष रोटी का संकट खड़ा हो गया। जिससे निपटने में समाज के सभी को अपना सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर आई डी पी एल चौकी प्रभारी चिंतामणी नैथानी, विभा नामदेव, एस एम सिलस्वाल, मीनाक्षी कपरुवांन आदि मौजूद रहे ।

Post a comment

Powered by Blogger.