Halloween party ideas 2015


रूद्रप्रयाग:



आॅलवेदर रोड़ में कब्जेधारियों को मुआवदा दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार डाॅ के एस पंवार का रूद्रप्रयाग में आम जनमानस समेत सामाजिक संगठनों ने भव्य स्वागत किया। 
 चारधाम परियोजना से प्रभावित हो रहे व्यापारी व भवन स्वामियों को पिछले दिनों कैबिनेट में मुआवजा देने की घोषणा करवाने में मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार डाॅ के एस पंवार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यही कारण है कि आज डाॅ पंवार के जनपद रूद्रप्रयाग आगमन पर सामाजिक संगठनों, व्यापारियों और आम जनमानस ने ढोल-नगाढ़ों के साथ गर्मजोशी से भव्य स्वागत किया गया। लोगों ने कहा कि डाॅ पंवार का पहाड़ की जनता के हित में यह कदम मील का पत्थर साबित होगा।
 दरअसल चारधाम परियोजना की जद में सैकडों अवैध कब्जेधारी आ रहे थे, जिन्हें किसी भी तरह का मुआवजा का प्रावधान नहीं था। पिछले लम्बे समय से जन अधिकार मंच के बैनर तले ये भवन स्वामी और व्यापारी आन्दोलनरत थे। इन अवैध कब्जेधारियों का मत था कि हम 50-100 साल से इसी जगह पर अपना व्यापार चला रहे हैं। ऐसे में हमें मुआवजा न देना न केवल नाइनसाफी हैं बल्कि पहाड़ों में व्यापार कर रहे लोगों को पलायन की दिशा में धकेलने का भी प्रयास किया जा रहा हैं। डाॅ. पंवार ने पहाड़ के लोगों की यही पीड़ा महसूस की और कैबिनेट में प्रभावित व्यापारियों और भवन स्वामियों को मुआवजा प्रस्ताव पारित करवाया।
 पहाड़ के सैकड़ों व्यापारियों की रोजी-रोटी को जिंदा रखते हुए सामाजिक संगठन जन अधिकार मंच की लडाई को सार्थन करने में डाॅ0 के एस पंवार ने जो भूमिका निभाई न केवल पहाड़ के सैकड़ों लोग बेरोजगार होने से बचे हैं बल्कि सैकड़ों गांव को पलायन करने से भी रोका है। सोमवार को सर्किट हाउस, पौड़ी में मा. मुख्यमंत्री के सलाहकार (औद्योगिक विकास) डा. के. एस. पंवार द्वारा मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ औपचारिक चर्चा की गई। डॉ. पंवार ने कहा कि योजनाओं को शीघ्र धरातल पर लाने से ही लोगों को समय पर उसका लाभ प्राप्त होगा। डा. पंवार द्वारा लोक निर्माण विभाग, पेयजल, जल संस्थान, चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से अद्यतन कार्यां की जानकारी ली गई। उन्होंने मुख्यमंत्री की घोषणा के अर्न्तगत किये गये कार्यों की जानकारी लेते हुए प्राथमिकता के आधार पर सड़कों का पेचअप कार्य करने के निर्देश दिये गये। बैठक में पाबौ-पतालखेत-भराड़ी मार्ग का डामरीकरण, गैड़ भटोली मार्ग को पूरा करने, डुंगरी पथ मार्ग का डामरीकरण तथा देवीचोरी मोटर मार्ग, कांसखेत-घंडियाल मार्ग, पीपलटेक मोटर मार्ग, कल्जीखाल- टंगरोली मार्ग का पेचअप कार्य करवाने के निर्देश दिये गये। 

बैठक में अधि.अभि.प्रा.ख.लोनिवि द्वारा अवगत कराया गया कि  मुख्यमंत्री  की घोषणा के अन्तर्गत 65 घोषणा थी, जिनमें 56 की स्वीकृति हो चुकी है तथा 9 की संस्तुति प्राप्त की जानी है। पीएमजीएसवाई के अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि डांडा पानी-कोट सड़क मार्ग पैंसे की कमी के कारण रूकी है। पेयजल के अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि घुड़दौड़ी, भूमिडांडा तथा वेदीखाल पेयजल योजना को जल जीवन मिशन के अन्तर्गत बनाया जायेगा। बताया कि ज्वाल्पा धाम नौगांवखाल, ज्वाल्पादेवी कपलस्यूं योजना की पी1 सेक्सन हेतु शासन को भेजा गया। बताया कि चिन्यवाणी पम्पिंग योजना से पानी लगातार समयानुसार दिया जा रहा है, बिलखेत में भी पानी चल रहा है।
बैठक में श्री शमशेर सिंह सत्याल अध्यक्ष (राज्य मंत्री) श्रम संविदा सलाहकार बोर्ड, श्री गोपाल रावत ओएसडी मुख्यमंत्री, श्री दशन सिंह रावत मीडिया कोर्डिनेटर, श्री आनन्द रावत प्रोटोकॉल अधिकारी, भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, नगरपालिका अध्यक्ष पौड़ी यशपाल बेनाम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, एसीएमओ पौड़ी डा. जी.एस. तालियान, अधि. अभि. प्रा.ख.लोनिवि अरूण कुमार पाण्डे, अधि.अभि.पीएमजीएसवाई बी.डी.जोशी, अधि.अभि. जल संस्थान सतेन्द्र गुप्ता सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Post a comment

Powered by Blogger.