Halloween party ideas 2015

देहरादूनः


 ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल परियोजना के तहत श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत गंगानाली श्रीकोट में स्टेडियम निर्माण के 12 करोड़ व श्रीनगर में प्रेक्षागृह के निर्माण के हेतु 8 करोड़ की धनराशी स्वीकृत की। इसके अलावा रेल निगम के अधिकारियों ने राम लीला मैदान श्रीनगर के सौदर्यीकरण व ठंडी रोड़़ के निर्माण करने के लिए सहमति दी। श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत प्रत्येक ग्राम पंचायत में नये पंचायत भवनों का निर्माण व पूर्व से निर्मित पंचायत भवनों का जीर्णोद्धार किया जायेगा। साथ ही क्षेत्र के विद्यालयों के क्षतिग्रस्त भवनों की मरम्मत आपदा के मद और विधायक निधि से करने की सहमति बनी।
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार उच्च शिक्षा, सहकारिता, प्रोटोकाॅल एवं दुग्ध विकास डाॅ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में आज सचिवालय स्थित सभाकक्ष में श्रीनगर विधानसभा की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसमें पंचायतीराज, ग्राम्य विकास, राजस्व, विद्यालयी शिक्षा व रेल निगम के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। बैठक में निर्णय लिया गया कि ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल परियोजना के तहत श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत गंगानाली श्रीकोट में स्टेडियम निर्माण किया जायेगा। जिसके लिये रेल निगम द्वारा 12 करोड़ की धनराशि दी जायेगी। इसके साथ ही रेल निगम श्रीनगर में प्रेक्षागृह के निर्माण के हेतु 8 करोड़ की धनराशी प्रदान करेगा। वहीं रेल निगम के अधिकारियों ने राम लीला मैदान श्रीनगर के सौदर्यीकरण व ठंडी रोड़़ के निर्माण करने के लिए सहमति दी।
बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा ग्राम्य विकास, पंचायतीराज व शिक्षा विभाग के अधिकारियों से आपसी समन्वय बनाते हुए क्षेत्र के क्षतिग्रस्त विद्यालयों की मरम्मत आपदा मद एवं विधायक निधि से किये जाने के निर्देश दिये गये। साथ ही क्षेत्र के जिन ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन नहीं है। उनमें विभागीय मद व विधायक निधि से नये पंचायत भवनों के निर्माण व सर्वाजनिक शौचालयों के निर्माण किये जाने पर भी सहमति बनी। इसके साथ ही माननीय मंत्री द्वारा प्रत्येक पंचायत में सर्वाजनिक शौचलय व सर्वाजनिक पुस्तकालय बनाये जाने के भी निर्देश अधिकारियों को दिये गये।
बैठक में आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन, प्रभारी सचिव राजस्व सुशील कुमार, अपर सचिव व निदेशक पंचायतीराज एस.सी. सेमवाल, जिलाधिकारी पौड़ी धीराज गब्र्याल, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश, अपर आयुक्त राजस्व बी.एल. राणा, ग्राम्य विकास विभाग से ए. के. राजपूत, मो0 असलम, डीपीआरओ पौड़ी, एडीएम पौड़ी, रेल निगम के प्रबंधक सिविल बी.पी. गैरोला आदि विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.