Halloween party ideas 2015

कंडकड़ाती ठंड से बचने के लिए, हंस फाउंडेशन ने आर्थिक रूप से कमजोर और गरीबों को बांटे कंबल
उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है,लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

इस समय पूरा उत्तराखंड शीतलहर की चपेट में जिसने मैदानी इलाकों को भी अपनी आगोश में ले लिया है। इस कड़कड़ाती ठंड में बेघर और गरीब लोगों का जीवन ठिठुर गया।

ऐसे में इन बेघर और गरीब लोगों के लिए मसीहा बनकर खड़ा हुआ है हंस फाउंडेशन। इस कड़कड़ाती ठंड में कोई गरीब बीमार न हो किसी गरीब की मौत न हो इसको ध्यान में रखते हुए समाजसेवी एवं हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले महाराज के आशीष से उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता सूर्यकांत धस्माना ने देहरादून में पड़ रही कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए कैंट विधानसभा क्षेत्र के कांवली, द्रोणपूरी, गांधी ग्राम, प्रेमनगर व श्रीदेव सुमन नगर वार्ड में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को कंबल वितरित किये।
इस मौके पर सूर्यकांत धस्माना ने क्षेत्रवासीयों को नये साल के शुभकामानाएं देते हुए कहा कि नए वर्ष का स्वागत बारिश व बर्फबारी से हुआ है, जिसके कारण आज पूरे राज्य में और देहरादून में जबरदस्त ठंड का प्रकोप है।
 इसे  देखते हुए हमने पूज्य माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज से बेघर और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को  कंबल देने का आग्रह किया था,और आज माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के आशीर्वाद से  इन लोगों को  कंबल वितरित किए गए है।

उन्‍होंने कहा कि हंस फाउंडेशन एवं देव भूमि मानव संसाधन विकास ट्रस्ट मिल कर शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में अनेक कार्यक्रम चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में स्वास्थ्य-शिक्षा क्षेत्र में हंस फाउंडेशन जो काम कर रहा है। वह निश्चित तौर पर विकास के नये फलक को खोलता है। जिसमें स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में नयी इबारत लिखी जा रही है।
आपको बता दें कि हंस फाउंडेशन माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले  महाराज  के आशीर्वाद से देश भर में 28 राज्यों में स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण योजनाओं पर काम कर रहे है।

Post a comment

Powered by Blogger.