Halloween party ideas 2015

हरिद्वार:

कदम फाऊण्डेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष नवीन राजवंश ने नेहरू युवा केंद्र में आयोजित प्रैसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि 12 जनवरी को नेहरू युवा केंद्र में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार सामाजिक क्षेत्र, पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा जगत, गंगा स्वच्छता एवं यूथ को सम्मानित करेंगे। नवीन राजवंश ने बताया कि कदम फाऊण्डेशन लगातार समाज उत्थान में अपना योगदान देती चली आ रही है। सामाजिक क्षेत्र में बेहतर प्रयास कर रहे लोगों को सम्मानित करने का काम भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के साथ साथ समाज में शिक्षा को लेकर प्रचार प्रसार भी किया जा रहा है। बालक बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ट्रस्ट द्वारा कई तरह के कार्यक्रम संचालित हैं। उन्होंने कहा कि धर्म नगरी को पाॅलीथीन मुक्त बनाने की मुहिम लगातार संचालित हैं।

गंगा स्वच्छता अभियान को भी निरंतर चलाया जा रहा है। मलिन बस्तियों कालोनियों आदि क्षेत्रों में शिक्षा को लेकर प्रेरित किया जा रहा है। नवीन राजवंश ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र में बेहतर प्रयास कर रहे लोगों को सम्मानित करने का यह कार्यक्रम अन्य लोगों को भी ट्रस्ट के माध्यम से युवा वर्ग को डांसिंग के क्षेत्र में भी प्रशिक्षण देने की योजनाएं भी लगातार संचालित हैं। नीलू राजवंश ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भरता की और अग्रसर करने में ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी अपनी भूमिका निभाते चले आ रहे हैं। समाज उत्थान में सभी को मिलजुल कर प्रयास करने चाहिए। निस्वार्थ सेवा भाव से सामाजिक क्षेत्र, पर्यावरण, शिक्षा एवं गंगा स्वच्छता को लेकर किए जा रहे योगदान देने वाले लोगों का सम्मान अवश्य ही होना चाहिए। नीलू राजवंश ने कहा कि प्रतिभाओं को निखारने की आवश्यकता है। धर्मनगरी में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है।

सिडकुल एसोसिएश्न के वाईस चेयरमैन मनोज गौतम ने कहा कि युवा वर्ग उत्साह के साथ अपने कार्यो में जुटा हुआ है। ऐसे युवाओं का मार्गदर्शन सभी को मिलजुल कर करना चाहिए। इस अवसर पर दीपाली शर्मा, सचिन अरोड़ा, मनोज गौतम, दीपिका राठौर, रजत अग्रवाल, सचिन चौहान, चंद्रकांता, नवीन चौहान, आभा चतुर्वेदी आदि ने भी आयोजित सम्मान समारोह की प्रशंसा की।

Post a comment

Powered by Blogger.