Halloween party ideas 2015

भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल प्रतिष्ठित 'वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' पुरस्कार जीतने वाली पहली हॉकी खिलाड़ी बनीं।

विश्व खेलों ने इस साल जनवरी में 20 दिनों के मतदान के बाद विजेता का ऐलान किया,जिसमे रानी को को 1,99,477 वोटों की प्राप्ति हुई।  इसलिए उन्हें  एथलीट ऑफ द ईयर दौड़ का विजेता  घोषित किया गया हैं। मतदान के दौरान कुल मिलाकर 7,05,610 से अधिक वोट पड़े।

पिछले साल, भारत ने एफआईएच श्रृंखला के फाइनल जीते, और रानी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।
 रानी के नेतृत्व में, भारतीय महिला टीम ने अपने इतिहास में सिर्फ तीसरे ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया। है. रानी, ​​जिन्हें हाल ही में पद्म श्री पुरस्कारों में नामित किया गया था, ने पूरे हॉकी बिरादरी, उनकी टीम और देश को पुरस्कार समर्पित किया।

रानी ने आगे कहा कि एक सफल 2019 के बाद, वह अब 2020 टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने की आशा कर रही है। वह 15 साल की होने के बाद से राष्ट्रीय टीम की सदस्य हैं, और भारत के लिए उनके पास 240 से अधिक कैप हैं।

अंतर्राष्ट्रीय विश्व खेल संघ के अध्यक्ष जोस पेरुरेना, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ के सीईओ थियरी वेल, और हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने भी रानी को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी।

 




Post a comment

Powered by Blogger.