Halloween party ideas 2015



श्रीनगर (गढ़वाल):


 आजकल सर्दी बढ़ने के साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ गिरी है। सारे हिमालय क्षेत्र खासकर गढ़वाल में कुछ दिनों से बाघ का आतंक है। पौड़ी गढ़वाल में बाघ की दहशत अधिक है।
कई बच्चे, महिलाएं, बूढ़े जवानों को बाघ अपना शिकार बना चुका है। यही नहीं वन विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों पर भी बाघ हमला कर चुका है। कुछ दिन पहले कोटद्वार रेंज में जंगल की सुरक्षा करते हुए वनकर्मी को बाघ ने मार डाला।
कुछ लोगों के लिए यह मजाक का विषय है कोई फ्वां बाग पर नाच रहे है तो कोई कुत्ते को बाघ में बदल कर अपनी प्रतिभा दिखा रहे है। श्रीनगर गढ़वाल से प्रत्यक्षदर्शी डा.हरीश गौड़ ने बताया कि श्रीनगर गढ़वाल के भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा के सामनेवाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कुत्ता विचरण कर रहा है जोकि हूबहू बाघ जैसा दिख रहा है।  पहले-पहले रात्रि में कई बार लोग उसे देखकर बाघ समझ डरकर शोर कर चुके है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार किसी खुरापाती  ने उस भूरे कुत्ते पर पक्के काले  कलर का स्प्रे कर धारीदार  बाघ बना दिया है। जो उस कुत्ते को देख रहा वह हैरान रह रहा है।
कुत्ते को कई बार बाघ समझकर अनजाने  लोग डर रहे है, पहचान होने पर कुत्ते को मार कर भगा भी रहे है। जिस आदमी ने इस कुत्ते को बाघ बनाया उसके कारण कुत्ता भी पिट रहा है।
इस संबंध में ऐसे बुद्धिजीवी कलाकारों से निवेदन है ऐसा कृत्यकर दहशत न फैलाएं तथा
पशुओं पर ऐसी क्रूरता न करे ऐसे नकली बाघ बनाने की जरूरत नहीं है असली बाघ वैसे भी बहुत लोगों की जान ले चुका है। ऐसे लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत भी प्रशासन संज्ञान लेकर कार्रवाई कर सकता है।

 बाघ बनाया गया ,भूरे रंग का कुत्ता

Post a comment

Powered by Blogger.