Halloween party ideas 2015

देहरादून:


 जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में वीरचन्द्र सिंह गढवाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत प्राप्त हुए आवेदनों के सापेक्ष आवेदकों का साक्षात्कार लिया गया।
साक्षात्कार में गैर वाहन मद में कुल 6 आवेदनों के सापेक्ष 5 आवेदक, वाहन मद में कुल 42 आवेदनों के सापेक्ष 10 आवेदक और दीनदयाल उपाध्याय योजना के अन्तर्गत प्राप्त कुल 6 आवेदनों के सापेक्ष 2 आवेदक उपस्थित हुए। जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली साक्षात्कार समिति में लीड बैंक अधिकारी संजय भाटिया, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी अरविन्द पाण्डेय और जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल चैहान ने उपस्थित आवेदकों से उनके द्वारा किये गये आवेदन के क्रम में उनसे सम्बन्धित विस्तृत सवाल-जवाब किये गये। आवेदकों से साक्षात्कार में मद से सम्बन्धित क्षेत्र में कार्य करने का अनुभव, उससे सम्बन्धित आधारभूत जानकारी, औपचारिकताओं की पूर्ति, माॅर्जिन मनी वहन करने की क्षमता और व्यवसाय के बेहतर संचालन के लिए मार्किटिंग इत्यादि में किस प्रकार से कार्य किया जा सकता है, इत्यादि जानकारी ली।
इस दौरान जिलाधिकारी ने साक्षात्कार समिति के सदस्यों को निर्देश दिये कि योजना के तहत् रेस्टोरेन्ट- गैस्ट हाउस इत्यादि भवन निर्माण में वाटर हार्वेस्टिंग, खुली पार्किंग तथा महिला और पुरूष के लिए पृथक-पृथक शौचालय का अनिवार्य रूप से प्रावधान रखें। साथ ही चयन प्रक्रिया में पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों को पलायन रोकथाम के उद्देश्य से अधिक फोकस करते हुए महिला-पुरूष अनुपात तथा आरक्षित वर्ग इत्यादि में भी उपर्युक्त संतुलन बनाते हुए मानक के अनुसार प्रक्रिया का पालन करने के निर्देश दिये।

Post a comment

Powered by Blogger.