Halloween party ideas 2015


दिल्ली पैरामेडिकल एंड मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में आयोजित हुआ रक्त दान शिविर

नई दिल्ली :


 दिल्ली पैरामेडिकल एंड मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट  में सोमवार को  देश के पूर्व कानून मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण जी का 94 वां जन्मदिवस मनाया गया। डीपीएमआई हर साल 11 नवंबर को शांति भूषण के जन्मदिवस के शुभअवसर पर रक्त दान शिवर का आयोजन करता है। डीपीएमआई शांति भूषण जी के जन्मदिन को हर साल शांति दिवस के तौर पर मनाता है।
डीपीएआईआई में आयोजित इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शांति भूषण जी ने शिरकत की,इसी के साथ न्यू अशोक नगर के थाना प्रभारी तेजराम मीणा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ गणमान्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

 इस मौके पर हर वर्ष की भांति डीपीएमआई सभागार में एक विशाल रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें डीपीएमआई के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं स्थानीय लोगों ने भी रक्त दान शिविर में रक्त दान किया।

आपको बता दें की इस रक्त दान शिविर का आयोजन आर्म फोर्सेज ट्रांसफयूजियन सेंटर AFTC की टीम के सहयोग से किया गया था। जिनकी देख-रेख में डोनेट बल्ड को देश की रक्षा करने वाले जवानों तक पहुंचाया जाता है। ये रक्त सेना के उन जवानों के लिये लिया जाता है। जो जवान सरहद पर देश की रक्षा करते हुए जख्मी हो जाते हैं है। डीपीएमआई पिछले कई सालों से एएफटीसी की टीम के साथ मिलकर रक्त दान शिविर का आयोजन कर रहा है।

इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण ने सभी रक्तदाताओं से मिले और डीपीएमआई की इस मुहिम का सराहाना की और देश के वीर सैनिकों को सलाम किया।

 इस मौके पर  डीपीएमआई की मैनेजिग डारेक्टर पूनम बछेती जी ने शांति जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा की शांति जी का पूरा जीवन ही प्रेरण  से  भरा हुआ है। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

समाज सेवी एवं डीपीएमआई के चेयरमैन विनोद बछेती जी ने शांति भूषण जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहाँ कि हम सब सौभाग्यशाली है कि हमारे साथ शांति भूषण जैसी शख्सियत खड़ी है। जिनके आशीष से हम प्रतिवर्ष सैनिकों के सम्मान के लिए इस रक्त दान शिविर का आयोजन कर पाते है। हम ईश्वर से शांति भूषण जी अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करते है।

 इस अवसर पर डीपीएमआई की प्रधानाचार्य अरूणा सिह, न्यू अशोक नगर थाना प्रभारी तेजराम मीणा ने भी शांति भूषण को जन्मदिवस की बधाई दी।

Post a comment

Powered by Blogger.