Halloween party ideas 2015

हरिद्वार :


रामभक्त कारसेवकों की याद में ब्लड बैंक (रक्त कोष) हरिद्वार में शिविर लगाकर रक्तदान किया



 रक्तदान शिविर का उद्घाटन  रक्तदान शिविर का उद्घाटन  प्रेस क्लब अध्यक्ष मनोज सैनी प्रांत संगठन मंत्री  संजय  ,उप जिलाधिकारी हरिद्वार मनीष कुमार, प्रभारी मेला अस्पताल डॉ हितेंद्र कुमार, प्रांत सह संयोजक बजरंग दल अनुज वालीया, जिला पंचायत सदस्य श्री देवेंद्र प्रधान , ने  भगवान राम की प्रतिमा पर दीप जलाकर किया!

 रामभक्त कारसेवकों की याद में बजरंग दल हुतत्मा दिवस मनाता है जिसमें बजरंग दल के युवा राष्ट्रीय स्तर पर रक्तदान करते हैं जिसमें देश में किसी को रक्त की कमी ना हो

 विहिप के प्रांत संगठन मंत्री संजय जी ने कहा कि रक्तदान करने से युवाओं में देश के प्रति त्याग समर्पण शौर्य बलिदान की भावना प्रकट होती है रक्तदान मानव जीवन को सफल करने की एक सार्थक पहल है

 सिटी मजिस्ट्रेट उप जिलाधिकारी मनीष कुमार व CMS डॉ एस के सिंह ने कहा कि रक्तदान करने से शरीर में उत्पन्न होने वाले रक्त संबंधी विकार दूर होते हैं उच्च रक्तचाप रक्त का गठन रक्त का गंदा पन आदि अनेक विकार दूर होते हैं नए रिक्त के निर्माण से शरीर में नव ऊर्जा स्थिति उत्पन्न होती है बजरंग दल के शिविर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं व आम समाज के लोगों ने बढ़चढ़कर रक्तदान किया बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने 100 यूनिट रक्तदान किया व 60 व्यक्तियों का रक्त प्रशिक्षण कराया गया रक्तदान करने वालों में बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक अनुज वालिया ,प्रांत अखाड़ा प्रमुख  सौरभ चौहान , विहिप जिला मंत्री पंकज चौहान , जिला संयोजक नवीन तेशवर ,

 प्रखंड संयोजक ललित राजपूत ,.दीपक बजरंगी ,हिमांशु सैनी ,कश्यप रोहित शास्त्री, सचिन तेशवर , उपस्थित रहे !

जिला पंचायत सदस्य श्री देवेंद्र प्रधान जी, ने  भगवान राम की प्रतिमा पर दीप जलाकर किया!

प्रेस क्लब अध्यक्ष मनोज सैनी ने सभी युवाओं से रक्तदान करने की अपील की उन्होंने कहा रक्तदान एक एक बड़ी समाज सेवा है जो लोगों को जीवन प्रदान करती है सही समय पर रक्त न मिलने की वजह से प्रति वर्ष बहुत सारे जरूरतमंदों की मौत हो जाती है।

सड़क दुर्घटना, गर्भवती महिला, बड़ी सर्ज़री, कैंसर व थैलीसीमिया के शिकार बच्चों के लिए रक्तदान जीवनदान होता है

विहिप के प्रांत संगठन मंत्री संजय ने कहा कि रक्तदान करने से युवाओं में देश के प्रति त्याग समर्पण शौर्य बलिदान की भावना प्रकट होती है रक्तदान मानव जीवन को सफल करने की एक सार्थक पहल है

 


देहरादून:

उत्तराखंड पुलिस के महिला पाइप बैंड अपनी प्रस्तुति देने के लिए तैयार

पुलिस महकमें में  बैंड की प्रस्तुति को लेकर उत्साह


लंबे समय की कड़ी मेहनत के बाद उत्तराखंड पुलिस के महिला पाइप बैंड अपनी प्रस्तुति देने के लिए तैयार है। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर 9 नवंबर को होने वाली परेड में पुलिस के जवान इस बैंड की धुन पर ही कदम-ताल करते हुए नजर आएंगे। इस बैंड की मेजर भगवती मेहता हैं। जबकि सेकेंड मेजर के तौर पर अनीता बिष्ट कमांड कर रही हैं। बैंड में बेसिक ड्रमर के रुप में बीना रावत महत्वूपर्ण भूमिका निभा रही हैं। कुल 21 महिला जवानों के इस बैंड में 2 मेजर 7 ड्रमर और 12 मशकबीन शामिल हैं। दरअसल साल 2015 में गुजरात में हुए आईपीएस मीट के दौरान महिला बैंड बनाने का आइडिया आया था।

31 पीएसी बटालियन की  तत्कालीन कमाडेंड रधिम अग्रवाल ने इस बैंड को बनाने में महत्वपूर्ण भमिका निभाई। वर्तमान में पुलिस के रिटायर्ड कर्मचारी ललित कुमार बैंड के बतौर ट्रैनर की भूमिका निभा रहे हैं। 9 नवंबर को देहरादून पुलिस लाइन में 31 पीएसी बटालियन का महिला पुलिस बैंड 5 मिनट की प्रस्तुति देगा। इस 5 मिनट की प्रस्तुति में करीब 7 गानें शामिल हैं। जिसमें सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा, स्लो मार्च, वैली आॅफ ग्रीन और बेडू पाको जैसे गानों की प्रस्तुति की जाएगी। पूरे पुलिस महकमें में इस बैंड की प्रस्तुति को लेकर बड़ा उत्साह है।


टिहरी / थत्यूड़:

जिला स्तरीय विज्ञान महोत्सव 7 नवम्बर को राइंका थत्यूड़ में


जिसमे पूरे टिहरी जिले के सभी विद्यालय के छात्र छात्राओं ने जिला स्तरीय विज्ञान महोत्सव में भाग लिया जिसमे कार्यक्रम में मुख्यातिथि धनोल्टी विधान सभा के विधायक माननीय श्री प्रीतम सिंह पंवार जी ने दीपप्रज्वलित कर कार्यक्रम का सुभारम्भ किया और इस सुभ अवसर पर रा0ई0का0 थत्यूड़,राजकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय थत्यूड़ के छात्राओं ने स्वागत गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रमो की रंगा रंग सुंदर प्रस्तुति दी गई। जिसमें विशिष्ठ अतिथि के रूप में मुख्य शिक्षा अधिकारी डीसी गौड़ जिला शिक्षा अधिकारी शिवप्रसाद सेमवाल व खंड शिक्षा अधिकारी रमेश तोमर प्रान्तीय अध्यक्ष रायसिंह चौहान मंडलीय मंत्री शिवसिंह नेगी जनपदीय संरक्षक दिनेश प्रशाद नोटियाल ब्लॉक अध्यक्ष धनवीर रावत व ब्लॉक मंत्री मदन मोहन सेमवाल प्रधानाध्यापक रा0ई0का0 थत्यूड़ तथा टिहरी जिले के सभी आये हुये शिक्षक एवं मार्गदर्शक व छात्र छात्राये उपस्थित रहे।



हरिद्वार:

खेल महाकुम्भ 2017 की तैयारियां जोरों पर 


जिलाधिकारी दीपक रावत ने खेल महाकुम्भ 2017 के आयोजन व न्याय पंचायत से जनपद स्तर पर प्रतिभावान खिलाड़ियों की प्रतिभागिता को सुनिश्चि करने तथा सकुशल सम्पन्न कराये जाने को लेकर आज कलेक्ट्रेट रोशनाबाद सभागार में शिक्षा, युवा कल्याण, खेल विभाग सहित सभी नोडल अधिकारियों की बैठक ली।

 जिलाधिकारी ने खेल महाकुम्भ में होने वाले कबड्डी, एथलेटिक्स, लम्बी कूद, ऊॅची कूद, खो-खो, गोला फेंक, चक्का फेंक, बैडमिंटन, फुटबाॅल, ताईक्वांडो, जूडो आदि खेलों के लिए विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों को खेल उपकरण तथा पुरस्कार प्रदान किये जाने के सम्बंध में दिशा-निर्देश दिये।

 09 नवम्बर प्रातः 8ः30 बजे से विकास भवन के सामने से क्राॅस कंट्री दौड़ के साथ खेलों का शुभारम्भ किया जायेगा।  जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि चयनित स्थलों पर होने वाले निर्धारित खेलों के दौरान खिलाड़ियों के लिए पेयजल तथा मेडिकल सुविधा को प्राथमिकता के आधार पर सुनश्चित किया जाये। किसी भी दुर्घटना या चोटिल होने पर खिलाड़ियों के चिकित्सा का बेहतर प्रबंध होना चाहिए।

खेलों में अंडर 10 से लेकर ओपन 19 से 35, वेटनर 35 से 55 तथा दिव्यांग खिलाड़ियों को भी खेलने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। उक्त प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राज्य सरकार की प्रशिक्षण प्रदान कर आगे लाने का कार्य किया जायेगा।




हरिद्वार:

हरिद्वार एवं देहरादून जोन में सिक्यूरिटी सुपरवाइजर्स की आवश्यकता


जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी हरिद्वार, ले0 कर्नल चन्द्रपाल सिंह नेगी (अ0प्रा0) ने बताया कि प्रीमियर विजिलेंस एण्ड सिक्यूरिटी प्रा0लि0 द्वारा कंपनी के हरिद्वार एवं देहरादून जोन में सिक्यूरिटी सुपरवाइजर्स की आवश्यकता है, जिनका वेतनमान रूपये 15000/- से 20000/- होगा। इस संबंध में इच्छुक पूर्व सैनिक अधिक जानकारी के लिए कंपनी के सुदेशना बसु, 4बी ओरिएन्ट रो, कोलकाता-700017 दूरभाष-033 40389712 तथा मोबाइल- 9007025220 पर सम्पर्क कर सकते हैं तथा जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय को भी सूचित कर सकते हैं।


रूद्रप्रयाग:

मनरेगा की समीक्षा
दिनांक 06 नवम्बर 2017 को जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के द्वारा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी की विकास खण्डवार तथा ग्राम विकास अधिकारीवार समीक्षा बैठक ली गई।

बैठक में योजना के अन्र्तगत विभिन्न मदों के अन्र्तगत विकास खण्ड अगस्त्यमुनि की न्यून प्रगति पर चिन्ता व्यक्त की गई एवं खण्ड विकास अधिकारी को प्रगति में सुधार लाने के निर्देश दिये गये।

विŸाीय वर्ष 2014-15 के अवशेष कार्यो वाले ग्राम विकास अधिकारियों का स्पष्टीकरण किये जाने हेतु निर्देश दिये गये। योजनान्तर्गत फोकस ऐरिया वाले कार्यो में लक्ष्यों के सापेक्ष समवद्व पूर्ति हेतु निर्देश दिये गये। योजना के अन्तर्गत पादर्शिता लाने के निर्देश दिये गये तथा ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि पुराने ढरे को छोडकर योजना के अन्तर्गत कार्यो में तेजी लाये।

योजनान्तर्गत जिन ग्राम रोजगार सहायक एवं अवर अभियन्ता मनरेगा की न्यून प्रगति है उनके द्वारा यदि प्रगति में निर्धारित लक्ष्यों के अनुसार पूर्ति नही की जाती है तो ऐसे रोजगार सहायक एवं अवर अभियन्ता मनरेगा को चिन्हित कर हटाने की कार्यवाही जाय।

बैठक में सभी ग्राम विकास अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि राष्ट्रीय राजमार्ग के निकटवर्ती गांवो में ग्रामीण हाट निर्माण हेतु भूमि की तलश कर ली जाय, जिसमे कि ग्रामीण संस्कृति से सम्बधित गतिविधियों का संचालन किया जायेगा।


रूद्रप्रयाग ;

पांच दिवसीय मन्दाकिनी शरदोत्सव एवं कृषि औद्योगिक विकास मेला आरम्भ

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमो ंके साथ पांच दिवसीय मन्दाकिनी शरदोत्सव एवं कृषि औद्योगिक विकास मेला का आरम्भ हो गया। खेल मैदान अगस्त्यमुनि में लगे मेले का उद्घाटन करते हुए केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने कहा कि विकास मेला का लाभ स्थानीय व्यापारियों को मिलना चाहिए तभी इन मेलों की सार्थकता सि़द्ध होगी। उन्होंने काश्तकारों को कलस्टर खेती करने का आह्वान करते हुए कहा कि तभी उन्हें अधिकतम लाभ मिल सकता है। उन्होंने मेला समिति की मांग पर मेले के आयोजन के लिए विधायक निधि से डेढ़ लाख रू0 देने की घोषणा की। इसके साथ ही मैदान में बने बहुद्देशीय मंच की सुरक्षा के लिए धनराशि देने की घोषणा की।
विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अध्यक्ष सुश्री लक्ष्मी राणा ने कहा कि कृषि से ही पहाड़ का भला हो सकता है। इसके लिए उन्होंने महिलाओं को प्रेरित किया कि वे इसमें अपना सहयोग करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मेला अध्यक्ष अशोक खत्री ने आगन्तुक अतिथियों का स्वागत किया। मेले के महासचिव हर्षबर्धन बेंजवाल ने मेले की रूपरेखा पटल पर रखी। इससे पूर्व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप जलाकर मेले का विधिवत उद्घाटन किया।
आज मेले के पहले दिन विद्यालयों की जूनियर स्तर की सांस्कृतिक प्रतियोगिताओ ंका आयोजन किया गया जिसमें 12 से अधिक विद्यालयों के छात्र छात्राओ ंने प्रतिभाग किया। जिसमें कान्वेण्ट विद्यालय नगरासू प्रथम, चिल्ड्रन एकेडमी द्वितीय, गुरूकुल नेशनल स्कूल तृतीय, राबाइका अगस्त्यमुनि चतुर्थ तथा गौरी मेमोरियल पब्लिक स्कूल पंचम स्थान पर रहे। इन विद्यालयों को मेला कमेटी द्वारा क्रमशः पांच हजार, चार हजार, तीन हजार, दो हजार तथा एक हजार रू0 का नगद ईनाम दिया गया। प्रतियोगिता में सुधीर बत्र्वाल, अजय नौटियाल तथा मनोज थापा ने निर्णायक की भूमिका निभाई। जबकि गिरीश बेंजवाल एवं धीर सिंह नेगी ने संचालन किया। इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक एवं बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।
इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, उपजिलाधिकारी मुक्ता मिश्र, सीओ एसपी बडोला, सीएमओ डाॅ सरोज नैथानी, मेला संयोजक विक्रम नेगी, जिपंस देवेश्वरी नेगी, सुलोचना देवी, क्षेपंस माधुरी नेगी, पूर्व संयुक्त शिक्षा निदेशक रमेश प्रसाद चमोला , मेला कमेटी के सभी सदस्य एवं बड़ी संख्या में मेलार्थी मौजूद थे। संचालन राजेन्द्र पुरोहित ने किया। साथ ही उद्यान, स्वास्थ्य, कृषि, पशुपालन, सूचना, वन आदि 40 विभागीय स्टॅाल की प्रदर्शनी लगायी गई।

एक टिप्पणी भेजें

  1. Freelancing also caan eend in a big “plus” regarding your іncome.

    As а sսbѕtitute of getting to settlе fߋг tһe particular salary that іs supplied by the one
    law firm tһat you just work, youve ցotten an excessive amount of leeway in setting your perѕonal pay rates.
    This factor may eend up inn ⅽonsideгably moree money foߋr you.

    जवाब देंहटाएं

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.